How to 5 mint chit-chat ? DBA ifazone system no.#5 by mlm india Full guide

सभी Seniors को मेरी तरफ से बहुत सारा प्यार और आप सभी से मेरा Good business .
आज हम बात करने वाल्व DBA ifazone company के system number 5 के बारे में।  जिसका नाम है Five mint chit – chat इसका मतलब होता है पांच मिंट बात चित करना।
तो सबसे पहले तो इस system के बारे में बेसिक जानकारी जान लेते है हमेसा की तरह।
ये सिस्टम करवाने का एकमात्र यही कारन है की किसी से अगर अपने business के बारे में बात करोगे तो आपको सामने वाले persone से किस प्रकार से बात करनी है और आपकी बात चीत से उसको ऐसा लगना चाहिए की ये एक अच्छा businessman है।  इस system में आपको किसी दूसरे persone से बहुत ही अच्छे तरीके से बात चित करने का तरीका और उस persone को अपने business में शामिल करने के लिए convance करने का तरीका बताया जाता है।  चलिए हम आपको इस system को ध्यान से समझाते है।Note : read this > Benifit of direct selling business

why chit chat, five mint chit chat
baat chit karne ka tarika

>> Direct selling business complate information

                                     Five mint chit-chat

                                     ( पांच मिंट गप-सप )

         Five mint chit chat क्यों की जाती है ?

पांच मिंट की बातचीत किसी से सहायता लेने के लिए की जाती है।  अगर हम किसी के साथ अच्छे से बात नहीं करेंगे और हमे सामने वाले persone से अगर बात करने का तरीका ही नहीं आता है तो कोई भी हमारी हेल्प नाजी करेगा।
ये भी पढ़े : DBA के पिछले System 

       Five mint chit chat कैसे की जाती है ?

  • मजबूत बहाना – अगर आप किसी भी अनजान आदमी से पहली बार बात करोगे तो उसके लिए आपको एक बहाने की जरूरत होगी क्योंकि बिना काम के तो आप किसी भी unknowen आदमी से कुछ भी बात नहीं कर सकते हो।  वो बहाना कुछ भी हो सकता आप किसी जगह के बारे में पूछ सकते हो और टाइम भी पूछ सकते हो कुछ भी। ……..
  • हाथ मिलाना – fir aapko उस आदमी के साथ थोड़ी बहुत बातें करते हुए अपना हाथ मिलाना है।  ताकि उसको अच्छा लगे।
  • नाम – हाथ मिलाने के बाद में आपको उनसे उनके बारे में पूछना है।  सबसे पहले तो आपको उसका नाम पूछना है।  ताकि आप उससे आगे बातें करो तो आप उसका नाम लेकर ही बुलाओ क्योंकि किसी को भी उसके नाम से पुकारते है तो सामने वाले को अच्छा लगता है।
  • जगह – बाद में आपको उनसे उनके रहने की जगह के बारे में पूछना है और साथ – साथ में अपने बारे में भी बताते रहना है ताकि उसको भी ऐसा न लगे की मेरे बारे ऐसे क्यों पूछ रहा है।
  • पढ़ाई – उनकी पढाई के बारे  में पूछना है और ध्यान रहे जितनी भी चीजे आप उससे पूछ रहे हो वो सभी आपको भी सामने वाले को बतानी है।
  • काम और नौकरी – फिर आपको उसके काम के बारे में पूछना है की आप कोई काम करते हो या फिर कही पर नौकरी कर रहे हो।  काम का मतलब उसके बारे में जानकारी लेनी है की कही वो पहले से ही कोई business कर रहा है या नहीं।
  • सेल्लरी और इनकम – अगर वो कोई काम कर रहा है तो उससे उसकी सेलरी के बारे में पूछना है।
  • परिवार – फिर उसकी फॅमिली के बारे में पूछो और उसका बैकग्राउंड के बारे में थोड़ा पता करो।
  • वादा – आपको उससे लास्ट में कहना है की आपने मेरी सहायता की अगर मुझे मौका मिला तो में भी आपकी सहायता जरूर करूँगा।

  • मोबाइल नंबर लेना – फिर आपको अपने मोबाइल नो. बदलने है।  मतलब आपको उसके लेने है और उसे अपने नो. देने है।
  • दुबारा हाथ मिलाना –
  • आपसे मिलकर बहुत अच्छा लगा – ये आपको आते टाइम बोलना है।

इस प्रकार से आप सामने वाले आदमी से बातें करके उसे अपनी टीम का मेंबर बना सकते हो।

तो दोस्तों ये था पांच मिंट बात चित करने का तरीका और DBA company का 5 नो. system . आपको ये कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताइयेगा।  और हो सके तो अपने दोस्तों को भी इसके बारे में जरूर बताना।
जय हिन्द।  जय भारत।

1 thought on “How to 5 mint chit-chat ? DBA ifazone system no.#5 by mlm india Full guide”

  1. Sir mujhe bhut achha lga pdh ker sir meri ek problem hai ki Mai 5min chit chat to kr lete.hai but Apne DBA me usko kaise invite kre kaun si massage kre. Plz sir mujhe iske solutions dijiye

    Reply

Leave a Comment