क्या आप ये ढूंढ़ रहे है – नेटवर्क मार्केटिंग में जुड़ने वालों को कैसे ढूंढें। How to find network marketing tem members, MLM me judne wale logo ko kaise dhundhe, mlm me judne walo ka kaise pata karen, How Do I Find Network Marketing Team Members? Direct Selling Business, MLM INDIA, Multi level marketing, mlm karne wale member, where to find direct selling, Tip for right team members, sahi team ko dhundhne ke tarike
दोस्तों जैसे जैसे डायरेक्ट सेल्लिंग का बिज़नेस और बेरोजगारी बढ़ रहा हैं वैसे ही आजकल लोग भी MLM Business में जुड़ने के लिए तैयार हो रहे हैं। लेकिन एक लीडर के लिए यही समस्या होती हैं की आखिर हम उन लोगो को कैसे ढूंढें जो की MLM Business में आपके साथ जुड़ने के लिए तैयार है। लेकिन अब आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं हैं क्योंकि अब MLM INDIA आपको इसका Solution भी बताने वाला हैं।
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Mlm india |
Read This: लोगो को नेटवर्क मार्केटिंग में जोड़ने के टॉप 5 तरीके |
नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस अपने घर से शुरू का व्यवसाय तेज और सबसे सस्ता है। लेकिन किसी भी अन्य प्रकार के व्यवसाय की तरह, बनाने के लिए आवश्यक है कि आप अपने उत्पादों या सेवाओं को बेचें। बेशक नेटवर्क मार्केटिंग का एक फायदा यह है कि आप दूसरों को अपना व्यवसाय शुरू करने में मदद कर सकते हैं और साथ ही अपनी बिक्री की मात्रा में आय अर्जित कर सकते हैं।
MLM अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना एक रोमांचक समय है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने आप को सफलता की राह पर ले जाएं और गलतियों से बचें, आपको इसकी शुरुआत करनी चाहिए:
आपके व्यवसाय किट में सभी सामग्रियों के माध्यम से जाना, जिसमें विपणन से संबंधित कंपनी की सभी नीतियों को पढ़ना शामिल है।
कंपनी के मुआवजे की योजना का अध्ययन करें, और कंपनी द्वारा प्रदान किए जाने वाले लाभ और लाभ, इसलिए आप जानते हैं कि पैसा बनाने और बोनस अर्जित करने के लिए आपको क्या करने की आवश्यकता है। कई कंपनियों के त्वरित कार्यक्रम और बोनस हैं जिन पर आप ध्यान देना चाहते हैं।
कार्यशालाओं, प्रशिक्षण और अन्य संसाधनों के बारे में जानकारी के लिए अपने Up line से संपर्क करें।
एक बार जब आप अपनी कंपनी को अच्छे से समझ लेते हैं और यह कैसे काम करता है, तो आपको अपना बिज़नेस शुरू करने का समय आ गया है।
नेटवर्क मार्केटिंग करने वाले लोगो को कैसे ढूँढें।
- व्यक्तित्व का प्रकार – क्या वे जीवन के सभी क्षेत्रों से दूसरों के साथ अच्छी तरह से मिलते हैं? क्या वे केवल मजाकिया, जी-रेटेड चुटकुले साझा करते हैं?
- शिक्षा का स्तर – क्या इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनके पास हाई स्कूल डिप्लोमा या कॉलेज की डिग्री है या नहीं।
- पिछले / वर्तमान रोजगार – क्या वे वर्तमान में कार्यरत हैं इसलिए उनके पास कार्यशील पूंजी है? क्या उनके पास नौकरी रखने का कठिन समय है?
- जीवन लक्ष्य– क्या वे अपने जीवन को बेहतर बनाना चाहते हैं और दूसरों की मदद करना चाहते हैं? क्या वे अपने स्वयं के Time Table के हिसाब से जीना चाहते हैं?
- परिवार का प्रकार– क्या वे एकल, विवाहित, बच्चों के साथ या अकेले हैं? उन्हें अपने शेड्यूल के साथ कितने लोगों को साझा करना है?
Finding Potential Team Members
ऐसे कई स्थान हैं जहाँ आप ऐसे लोगों से मिल सकते हैं जो आपके और आपकी कंपनी के साथ व्यवसाय बनाने में रुचि रखते हैं। ऐसा करने में आपकी मदद करने के लिए आपके प्रायोजक और कंपनी के पास सुझाव होंगे। अक्सर वे सुझाव देते हैं कि आप उन 100 लोगों की सूची बनाते हैं जिन्हें आप जानते हैं या नियमित आधार पर चलाते हैं। जबकि यह मददगार हो सकता है, यह आदर्श नहीं है। याद रखें, आप उन लोगों की तलाश कर रहे हैं जो चाहते हैं कि आप क्या दे रहे हैं। आपके मित्र और परिवार सहायक हो सकते हैं, लेकिन यदि वे आपका उत्पाद या सेवा नहीं चाहते हैं, या घर का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, तो आप अपना समय बर्बाद कर रहे हैं, अभ्यास को छोड़कर।
3-फीट नियम का पालन करने के लिए एक और सिफारिश है। हालांकि यह आपको एक मिलनसार व्यक्ति बनाता है, और यह संभव है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलेंगे जो आपकी रुचि रखता है, यह समय की बर्बादी भी हो सकती है यदि वे आपकी पेशकश करने में रुचि नहीं रखते हैं।
नेटवर्किंग मार्केटिंग लीड खरीदना संभव है। इसके साथ समस्या यह है कि सबसे विश्वसनीय वाले महंगे हैं, दूसरा, संभावना है कि वे एक जेनेरिक काम-पर-होम ऑफ़र का जवाब देते हैं, और नेटवर्किंग मार्केटिंग के बारे में सुनने की उम्मीद नहीं कर रहे हैं। सबसे खराब स्थिति में, वे भूल गए कि उन्होंने अपनी संपर्क जानकारी को लीड रूप में दर्ज किया है और जब आप उन्हें कॉल करते हैं तो पागल हो जाते हैं।
एक बेहतर विकल्प समय, धन, और प्रयास को बचाएगा और टीम के नेताओं के लिए उसी तरह बाजार करना होगा जिस तरह से आप अपने व्यवसाय का विपणन करेंगे; निम्नलिखित का उत्तर देकर:
- होम बिजनेस कौन शुरू करना चाहता है
- मुझे ये लोग कहां मिल सकते हैं
- मैं उनके सामने कैसे आ सकता हूं।
लीड उत्पन्न करने के लिए यहां संभावित विकल्प दिए गए हैं:
1. वेबसाइट: कई कंपनियां अपने प्रतिनिधि को एक वेबसाइट प्रदान करती हैं। यदि आपको अनुमति है, तो एक ब्लॉग या अपनी वेबसाइट शुरू करने पर विचार करें ताकि आप हजारों अन्य प्रतिनिधि की भीड़ से अलग खड़े हो सकें। कुछ कंपनियों की प्रतिनिधि टीम होती है जिनकी अपनी वेबसाइटें भी होती हैं। लेकिन फिर, आपको अन्य लोगों के एक टन की तरह एक वेबसाइट मिल जाएगी, जो लोगों को किसी और पर लेने के लिए आपको कठिन बना सकती है।
2. ईमेल सूची: अपनी खुद की वेबसाइट होने से ईमेल सूची रखना भी आसान हो जाता है। आपको एक लीड चुंबक विकसित करना चाहिए जो आप पेश कर रहे हैं। टीम के सदस्यों के मामले में, घर का व्यवसाय शुरू करने से संबंधित कुछ होना चाहिए। (ध्यान दें, आप इसका उपयोग ग्राहकों को प्राप्त करने के लिए भी कर सकते हैं, लेकिन इस मामले में, आप इस बात पर ध्यान केंद्रित करेंगे कि आपके उत्पादों / सेवाओं की पेशकश क्या है, जैसे स्वास्थ्य और कल्याण।)
3. सोशल मीडिया: किसी भी अन्य व्यवसाय की तरह, आप सोशल मीडिया के माध्यम से संबंध बना सकते हैं। बस पोस्ट न करें, “मेरे साथ एक घर का व्यवसाय शुरू करें।” इसके बजाय, आप सफल गृह व्यापार स्वामित्व के लिए एक संसाधन बनना चाहते हैं। लोग नेटवर्क मार्केटिंग में अपना प्रायोजक चुनते हैं। वे किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जो सफल, जानकार और मददगार हो। आप सोशल मीडिया के माध्यम से वह सब दिखा सकते हैं।
4. वीडियो: YouTube इंटरनेट पर सबसे अधिक देखी जाने वाली साइटों में से एक है। यदि आप घर के व्यवसाय के निर्माण से संबंधित आकर्षक और ज्ञानवर्धक वीडियो बना सकते हैं, नेटवर्क मार्केटिंग के बारे में मिथकों को दूर कर सकते हैं, और काम के अन्य घरेलू नुस्खे अपना सकते हैं, तो आप अपने व्यवसाय में बहुत रुचि पैदा कर सकते हैं।
5. नेटवर्क और रेफरल: चाहे आप ऑनलाइन या व्यक्तिगत रूप से लोगों से मिलते हैं, हो सकता है कि वे आपके व्यवसाय में दिलचस्पी न लें, लेकिन वे किसी ऐसे व्यक्ति को जान सकते हैं जो है। अपने नेटवर्क के माध्यम से संबंध बनाने और रेफरल के लिए पूछने की एक प्रणाली विकसित करें।
एक अच्छे टीम मेंबर से बात कैसे करें ?
- उनका पहला और आखिरी नाम
- ईमेल और फोन नंबर से संपर्क करें (उन्हें स्पैम न करें!)
- उस दिन का विषय क्या था? एक बार जब आप उस जानकारी को जान लेते हैं, तो आप इसका उपयोग अपनी कंपनी के प्रस्ताव को खोजने के लिए कर सकते हैं।
- उनके साथ हुई हर बातचीत की तारीख (इससे पहले कि वे आपके साथ जुड़ने का फैसला करें, कई बातचीत हो सकती हैं)।
- जिस जगह पर मिले। यदि आप इस व्यक्ति से फेसबुक ग्रुप में मिले हैं तो आप ग्रुप का नाम लिखेंगे ताकि आप उन्हें आसानी से खोज सकें। अगली बार आने पर आपको अतिरिक्त टीम के सदस्य मिलेंगे!
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